Government Job 2019: पंचायत सचिव के लिए निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें Online Apply
पंचायत सचिव 1051 Vacancy 

H
ello Dosto अगर आपके ग्रेजुएट  हैं और आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित हो सकती है। हाल ही में आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने  बंपर भर्तियां निकाली हैं। ये सभी भर्तियां  पंचायत सचिव (Grade-IV) के  पदों पर  होनी है। अगर आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानाकरी को ध्यान से पढ़ लें। ये सभी जानकारियां आपके आवेदन के वक्त काम आएगी।

पद(Post)- पंचायत सचिव (Grade-IV)
पदों की संख्या(Total Vacancy) - 1051

आवेदन की तारीख(Date of application)- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि वो सभी कल यानि की 27 दिसंबर से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की आखिरी तारीख(Last of application)- इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख अगले साल की 19 जनवरी रखी गई है। तो आप इससे पहले आवेदन कर सकते हैं।
फीस भरने की आखिरी तारीख (Last Date of Filling Fees) -   पंचायत सचिव  के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार 18 जनवरी से पहले अपनी फीस जमा करा दें।

आयु सीमा (Age Limit ) - इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा भी पहले ही निर्धारित कर ली गई है। जो 18 से 42 साल के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन फीस(Application Fee ) - आवेदन करने के लिए सबसे पहले सभी उम्मीदवारों को 250 रुपये की एप्लिकेशन प्रॉसेसिंग फीस भरनी होगी। इसके साथ ही सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को अतिरिक्त 120 रुपये की एग्जामिनेशन फीस भरनी होगी।

चयन प्रकिया (Selection Process) -  आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट और ऑनलाइन मेन एग्जाम के तहत होगा।

वेतन (Salary)  - चयन होने वाले उम्मीदवार को 16,400 से 49,870 रुपये तक सैलरी दी जाएगी।


आवेदन करने का तरीका (How to apply)
- इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले इच्छुक उम्मीदवार को   psc.ap.gov.in पर जाना होगा उसके बाद वेबसाइट के होम पेज से रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं। यहां से Panchayat Secretary के एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें। मांगी गई डिटेल्स सबमिट कर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

Any Question Comment kare and mail kare or Shere jarur kare