UP NRHM Vacancy 2019

गर आप भी  नर्स  बनना चाहते हैं  तो अभी अभी आपके लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार की कैबिनेट ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता एव पर्यवेक्षक ( पुरुष एवं महिला ) अराजपत्रित नियमावली - 2018 को स्वीकृति प्रदान की है। कैबिनेट ने राज्य में स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक के पद पर चयन प्रक्रिया आरम्भ करने का निर्देश प्रदान किया है , इसके अंतर्गत 8000 पदों के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी किया जायेगा। यदि आप इस भर्ती प्रक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे है . तो आपको अभी से परीक्षा की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। इस पेज पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता भर्ती के 8000 पदों के विषय में बताया जा रहा है।

रिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने समीक्षा बैठक के उपरांत बताया की स्वास्थ्य कार्यकर्ता एय पर्यवेक्षक ( पुरुष एवं महिला ) अराजपत्रित नियमावली - 2018 को स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है, न्यायालय में लंबित 540 पदों को छोड़ कर, रिक्त 8064 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निटेश दे दिया गया है , जल्द ही इससे सम्बंधित विज्ञापन जारी कर दिया जायेगा।
आपके लिए खुशखबरी यह है कि इस पर विभिन्न पदों की भर्ती जल्दी होने वाली है और आपके लिए हम बता दें कि किन किन पदों पर भर्ती होने वाली है तो आइए जानते हैं  पूरी जानकारी

UP NRHM Vacancy 2019 पदो के प्रकार

1 . स्टाफ नर्स
2 . ओटी तकनीशियन
3 . ANM
4 . लैब तकनीशियन
5 . GNM
6 . फार्मासिस्ट
7 . नर्स मेंटर
8 . नर्स इंचार्ज एवं अन्य विभिन्न पद

UP NRHM Vacancy 2019 वेतन ( Salary )

 स्वास्थ्य कार्यकर्ता के लिए 36100 / - रू0 प्रतिगाह निर्धारित किया गया है । सीमा ( Age Limit ) । स्वास्थ्य कार्यकता के लिए अभ्यर्थी की जाए 18 - 35 साल के बीच में होनी चाहिए ।

UP NRHM Vacancy 2019 आवेदन प्रक्रिया ( Apply Process ) 

विभाग ने आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है जो अभी इसके लिए आवेदन । कसा चाहते हैं . उनको विभाग की वेबसाइट पर जामन निधरि पक्रिया का अनपालन करना होगा ।

UP NRHM Vacancy 2019 पदन किया ( Selection Prots )

 आवेदक का चयन धित / अनलाइनपा और शारीरिक पर । । आवश्यक दिशा निर्देश राणी अर्धपा को नाताह जारी है , कि आवेदन करने से पूर्व विभाग द्वारा जारी किये गए विज्ञापन का भली भात अवलोकन करना चाहिए जिससे कि भी प्रकार की ने भाउन ने ।

शैक्षणिक योग्यता Qualification

 शैक्षणिक योग्यता नोटिफिकेशन अपलोड होने पर आपको बताई जाएगी।

आवेदन करने की प्रक्रिया 

• बहुत पहले उम्मीदवारों को यूपी एनआरएचएम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा,
•अब उम्मीदवारों को उपयुक्त लिंक का चयन करना चाहिए
• फिर उम्मीदवार अधिसूचना की पूरी जानकारी पढ़ सकते हैं। अब उम्मीदवारों को सही तरीके से पूरी जानकारी भरनी चाहिए। । सबमिट टैब पर जाएं और फॉर्म सबमिट करें । भविष्य के लिए  प्रिंट आउट ले लें।

महत्वपूर्ण लिंक Important Links

Official Website - www.upnrhm.gov.in
Advertisement - Coming Soon
Apply Online - sams.co.in

और अधिक जानकारी के लिए आप किसी वेबसाइट को विजिट करते रहिए और इस वेबसाइट को सब्सक्राइब कर लीजिए जिससे आपके लिए नोटिफिकेशन मिलती रहेगी और अधिक जानकारी के लिए आप हमें कमेंट कर सकते हैं और ऐसी जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करिए।